कोरोना के हाॅटस्पॉट पर नजर रखें मंत्री, जमीनी हालात से अवगत करायें: मोदी

 




नयी दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंत्रिमंडल के अपने सभी सहयोगियों से काेरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए विशेष रूप से कोरोना के हॉटस्पाट पर नजर रखने, राज्यों और जिला प्रशासन के निरंतर संपर्क में रहने, मिलकर रणनीति बनाने और उनके द्वारा किये जाने वाले सभी उपायों तथा जमीनी हालात से उन्हें लगातार अवगत कराते रहने को कहा है।

श्री मोदी ने आज यहां वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान सभी मंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के प्रकोप से उत्पन्न स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा की। संभवत यह पहला मौका है जब मंत्रिमंडल की बैठक वीडियो कांफ्रेन्स के जरिये की गयी है। इससे पहले की बैठकों में सभी सदस्यों ने सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए हिस्सा लिया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना के हॉटस्पॉट पर नजर रखें और राज्यों तथा जिला प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क बनाये रखें। उन्होंने कहा कि वे समस्याओं के लिए मिलकर समाधान निकालें और उन्हें जमीनी हालात की लगातार जानकारी दें।

मोदी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि राशन केन्द्रों पर भीड़भाड़ न बढ़े, शिकायतों का संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाये और आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकी जाये और उनकी कीमतें काबू में रहें।


From around the web