दिल्ली पुलिस ने मूवमेंट पास को किया ऑनलाइन

 



नयी दिल्ली-दिल्ली पुलिस ने जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले लोगों के आने जाने के लिए बनाए जाने वाले मूवमेंट पास को शनिवार से ऑनलाइन कर दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले संबंधित जिले के पुलिस उपायुक्त कार्यालय से मूवमेंट पास बनाये जा रहे थे लेकिन आज से केंद्रीकृत रूप से ऑनलाइन कर दिया गया है। इससे लोगों को घर बैठे पास प्राप्त करने में आसानी होगी और किसी भी कार्यालय में लोगों की भीड़ एकत्र नहीं होगी।

उन्होंने कहा की दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर दिल्ली 'मूवमेंट पासेज' के लिंक पर क्लिक करके आप अपना ई-पास बना सकते हैं। आप अपने फोन पर उसे डाउनलोड कर हमेशा अपने पास रखें। इस पास का दुरुपयोग न करें। फॉर्म भरने में दिक्कत आने पर 01123469526 हेल्प लाइन पर फोन कर सकते हैं।"

लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने घरों से बाहर निकलने के लिए कर्फ्यू पास अनिवार्य कर दिया है। कर्फ्यू पास बनवाने के लिए पिछले दो दिनों में विभिन्न पुलिस उपायुक्त कार्यालयों में सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी गई थी। पुलिस हालांकि सोशल डिस्टनसिंग का खयाल रख रही थी लेकिन लोगों को आने जाने की शिकायतों के मद्देनजर ऑनलाइन व्यवस्था की गई है।

From around the web