मेरठ: अवैध कब्जों पर चला नगर पंचायत का हथौड़ा...दो मकानों को किया ध्वस्त, एक को नोटिस देकर दी चेतावनी

 
मेरठ। स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के अंतर्गत कस्बे को रैकिंग में अव्वल लाने के लिए नगर पंचायत ने पूरी तरह कमर कस ली है। बुधवार को नगर पंचायत ने लावड़ खास में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अवैध रूप से नगर पंचायत की जमीन पर बने दो मकानों को तोड़ दिया। ध्वस्तीकरण के दौरान मकान मालिकों ने टीम का विरोध किया, लेकिन मौजूद पुलिसकर्मियों के सामने उनकी एक न चल सकी। टीम ने एक व्यक्ति को नोटिस देकर जल्द नगर पंचायत की जमीन खाली करने का आदेश दिया है।
नगर पंचायत लावड़ की अधिशासी अधिकारी पवित्रा त्रिपाठी ने बताया कि कस्बा निवासी प्रकाशे, भोला ने नगर पंचायत की जमीन पर कब्जा कर रखा था। कई बार इन्हें भूमि खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किए जा चुके थे। उन्होंने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान के अंतर्गत रैकिंग में अव्वल आने के लिए बुधवार को नगर पंचायत ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। उन्होंने बताया इस दौरान उनके साथ कानूनगो यशपाल सिंह, लेखपाल राजवीर, रवि दत्त शर्मा, अशोक, किरणपाल व पुलिसकर्मी दरोगा विनोद कुमार के साथ मौजूद रहे। सबसे पहले टीम स्वास्थ्य केंद्र पहुंची, जहां उन्होंने जमीन पर कब्जा करने वाले वसीम को नोटिस जारी किया और जल्द भूमि खाली करने की चेतावनी दी।
उसके बाद टीम ने प्रकाशे व भोला द्वारा अवैध रूप से बनाए गए मकानों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान मकान मालिकों ने टीम का विरोध किया, लेकिन पुलिसकर्मियों के सामने उनकी एक न चली। ईओ पवित्रा त्रिपाठी ने बताया कि 24 जनवरी को अभियान दोबारा चलाया जाएगा। इस बार जानअली में अभियान चलेगा। उन्होंने कहा कि यदि अभियान से पहले किसानों ने नगर पंचायत की जमीन खाली कर दी तो ठीक, नहीं तो फसल पर ट्रैक्टर चलवाकर जमीन खाली कराई जाएगी।

From around the web