मेरठ: बर्थडे पर पीएम और सीएम की पोल खोलेगी मायावती...जिला स्तर पर गरीबों को कंबल और खाद्यान्न बांटंगे बसपा कार्यकर्ता

 
मेरठ। बसपा सुप्रीमों मायावती के बर्थडे पर पार्टी यूपी के सभी 75 जिलों में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम आदित्यनाथ योगी की सरकार की पोल खोलेगी। बीएसपी की सरकार में जनता के लिए किए गए कामों की जानकारी देकर खुद को आमजन का हमदर्द साबित करने की कोशिश पार्टी कार्यकर्ता करेंगे। यहां तक कि माया के बर्थडे को श्पोल खोल्य और श्जनकल्याणकारी दिवस्य नाम दिया गया है। जिला स्तर पर गरीबों को कंबल और खाद्यान्न बांटने का काम भी किया जाएगा।
बीएसपी केंद्र और प्रदेश सरकार पर अब हमलावर रहने का इरादा कर चुकी है। खासकर 2019 के चुनाव को नजदीक आते देख पार्टी रुख बदलने को मजबूर हुई है। महाराष्ट्र में हिंसा को दलित उत्पीडऩ का नाम देकर बीएसपी लगातार बीजेपी पर जातिवाद और धर्म के नाम पर समाज को बांटने का आरोप लगाती रही है। बसपा चाहती है कि दलितों को एकजुट कर मुस्लिम उत्पीडऩ के मुद्दे और पिछड़ों के साथ हुई घटनाओं को बीजेपी राज में अन्याय के तौर पर पेश किया जाए। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने हर जिले से दलित, मुस्लिम और पिछड़े से जुड़े उत्पीडऩ के मुद्दों को एकत्र करना शुरू कर दिया है। इस मुद्दे को मायावती के बर्थडे पर 15 जनवरी को पोल खोल दिवस के तौर पर मनाते हुए सामने रखा जाएगा। किसानों की गन्ने और आलू की समस्या, नौजवानों को रोजगार नहीं मिलने का मुद्दा, मुस्लिमों के साथ गोकशी समेत दूसरे मुद्दों पर मारपीट आदि के मामले को प्रमुखता से उठाने का प्लान पार्टी का है।
दरअसल, बीएसपी कई वर्षों से सत्ता से बाहर है, ऐसे में पार्टी ने मोदी योगी सरकार की पोल खोलने के अलावा मायावती के कार्यकाल में शुरू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का फैसला किया है। बताते हैं कि मायावती की ओर से निर्देश दिए गए कि बर्थडे पर मनोरंजन कार्यक्रम करने के स्थान पर कार्यकर्ता लोगों के बीच जाएं और मोदी-योगी सरकार की दलित और अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों से जनता को रूबरू कराएं। पार्टी ने जिलों में यह भी कहा है कि पहले हुए चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद निकाय चुनाव में आमजन का रुझान पार्टी की तरफ बढ़ा है। 2019 में इसको और बढ़ाने के लिए जन्मदिन के मौके पर कार्यकर्ताओं को कड़ी मेहनत का संकल्प दिलाने को कहा है। बीएसपी एमएलसी अतर सिंह राव का कहना है कि यूपी ही नहीं दूसरे प्रदेश में भी पार्टी तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने दावा किया कि 2019 के परिणाम पार्टी के पक्ष में होंगे।

From around the web