मुख्यमंत्री ने दी ईद की बधाई, अखिलेश और ह्रदय नाथ दीक्षित ने भी दी मुबारकबाद

 

लखनऊ, 31 जुलाई-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।

श्री योगी ने शुक्रवार को यहां जारी एक बधाई संदेश में कहा है कि ईद-उल-अज़हा का त्यौहार सभी को मिल-जुल कर रहने तथा सामाजिक सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है।

उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए घर पर ही नमाज़ पढ़ने और ईद-उल-अज़हा मनाने की अपील की है।

समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ईदुलजुहा के मौके पर मुस्लिम भाईयों को बधाई देते हुए कहा है कि यह त्योहार आपसी भाईचारे और त्याग-बलिदान का संदेश देता है।

श्री यादव ने उम्मीद जताई है कि कोरोना महामारी की वजह से सभी भाई सोशल डिस्टैंसिंग रखते हुए इसके संक्रमण से बचने के उपाय अपनाएंगे और घरों में रहकर हंसीखुशी त्योहार मनाएंगे।

सपा अध्यक्ष ने दुआ की कि कोरोना महामारी से समाज जल्द ही बाहर निकल कर पुनः सामान्य स्थिति में गतिशील होगा |

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने ईद-उल-अजहा की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को दिली मुबारकबाद दी हैं।

विधान सभा अध्यक्ष ने अपने संदेश में कहा है कि ईद-उल-अजहा (बकरीद) इस्लाम धर्म में विश्वास करने वाले लोगों का प्रमुख त्यौहार है। कोरोना महामारी के दृष्टिगत समाजिक दूरी बनाये रखते हुए इस दिन को आपसी सौहार्द एंव हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए।

From around the web