गणतंत्र दिवस परेड शिविर के लिए वाराणसी के छह विद्यार्थियों का चयन

 

वाराणसी 20 नवंबर, उत्तर प्रदेश में वाराणसी के छह विद्यार्थियों का चयन अगले साल दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनज़र आयोजित शिविर के लिए किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने आज कहा कि आगामी 26 जनवरी को दिल्ली में राजपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं के चयन के लिए आयोजित शिविर के लिए वाराणसी से राष्ट्रीय सेवा योजना के छह स्वयंसेवकों का चयन किया गया है ।

चयनित स्वयंसेवकों में काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के वाणिज्य संकाय के अभिजीत सिंह, डीएवी महाविद्यालय के अर्श राय, कला संकाय के सम्राट कुमार गौतम, महिला महाविद्यालय की कामाक्षा मीना, वसंत कन्या महाविद्यालय की साक्षी सिंह और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की प्रज्ञा राय शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि 25 नवंबर से चार दिसम्बर तक आगरा स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में आयोजित पूर्व गणतंत्र दिवस परेड शिविर में ये स्वयंसेवक भाग लेंगे, जहां इनका चयन नई दिल्ली में 26 जनवरी को आयोजित गणतंत्र दिवस परेड के लिये किया जाएगा। प्रतिभागी छात्र-छात्राएं गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के साथ-साथ राष्ट्रीय एकता और अखंडता के निमित्त आयोजित होने वाले विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। वे वाराणसी तथा उत्तर प्रदेश के विविध सांस्कृतिक रीति-रिवाज, लोक गीत, परिधान आदि का प्रदर्शन करेंगे।

From around the web