वाराणसी में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ व्यापारियों ने दिया धरना

 

वाराणसी, 22 नवम्बर। जनपद में रविवार को लहुराबीर स्थित आजाद पार्क में वाराणसी व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने जमकर धरना प्रदर्शन किया। धरना में शामिल व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि पुलिस प्रशासन की अकर्मण्यता के कारण अपराधी तत्वों का मन बढ़ता जा रहा है। इससे व्यापारी समाज हताश हैं।

उन्होंने चोलापुर और दुर्गाकुंड क्षेत्र में लड़कियों के हॉस्टल के केयरटेकर की हत्या, छोटा लालपुर में हुई हत्या का मामला उठाकर कहा कि अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ खत्म हो चुका है। जिला प्रशासन और पुलिस सिर्फ चालान काटने में व्यस्त है। मास्क के नाम पर चालान काटने में ही पुलिस पूरा दिन बीता रही है। अपराधियों को पकड़ने में पुलिस अफसर पूरी तरह नाकाम है।

महामंत्री प्रमोद अग्रहरी ने आरोप लगाया कि पुलिस अफसर सिर्फ ऑफिस में बैठ कागजी कार्रवाई में मस्त हैं। जमीन स्तर पर पुलिस की पकड़ एकदम खत्म हो चुकी है। आये दिन हत्याएं हो रही हैं। प्रशासन की तरफ से कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही। व्यापारी नेता रमेश निरंकारी, कविन्द्र जायसवाल, संतोष सिंह, विजय प्रकाश जायसवाल, राजेश त्रिपाठी, नूर हसन ने भी कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया। व्यापारियों ने वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक से मांग किया कि व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान की जाए।

From around the web