वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का करेंगे समीक्षा

 

वाराणसी, 27 नवम्बर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देव दीपावली के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर मिर्जामुराद के खजुरी गांव में बने हेलीपैड पर उतरा। यहां मुख्यमंत्री का स्वागत जिले के प्रशासनिक अफसरों ने किया।

मुख्यमंत्री ने यहां प्रधानमंत्री के प्रस्तावित जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने के बाद अफसरों से बातचीत कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। यहां प्रधानमंत्री प्रयागराज-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग को देश को समर्पित कर जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश देने के बाद मुख्यमंत्री यहां से हेलीकॉप्टर से डोमरी हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से स्टीमर से राजघाट, ललिताघाट का निरीक्षण कर वापस स्टीमर से ही विश्वनाथ कारिडोर पहुंचेंगे। कॉरिडोर का निरीक्षण करने के बाद श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन कर वापस गंगा तट पर आयेंगे। गंगा के रास्ते स्टीमर से राजा चेत सिंह घाट पहुंचेंगे और यहां लेजर लाइटिंग की व्यवस्था परखेंगे।

इसके बाद रविदासघाट से उपर पैदल चलकर कार से लंका, डीरेका, लहरतारा, कैंट, चौकाघाट होते हुए सर्किट हाउस पहुंंचेंगे। यहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा के बाद कार से ही सारनाथ पुरातात्विक स्थल पहुंच कर लाइट एंड साउंड शो का मुख्यमंत्री अवलोकन करेंगे। फिर ऐढ़े होते हुए बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनउ लौट जायेंगे।

From around the web