एफए कप फाइनल में हार के लिए हम केवल खुद को दोषी ठहरा सकते हैं : लैम्पार्ड

 

लंदन। चेल्सी के प्रबंधक फ्रैंक लैम्पार्ड ने कहा कि वे आर्सेनल के खिलाफ एफए कप फाइनल में हार के लिए केवल खुद को दोषी ठहरा सकते हैं। चेल्सी को शनिवार को यहां एफए कप के फाइनल में आर्सेनल के खिलाफ 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

क्लब की आधिकारिक वेबसाइट ने लैम्पार्ड के हवाले से कहा, "हमने 10 या 15 मिनट तक अच्छी शुरुआत की। एक गोल की बढ़त भी बनाई और कुछ मौके भी बनाए। लेकिन इसके बाद हम भटक गए और हमें हार का सामना करना पड़ा। इस हार के लिए हम केवल खुद को दोषी ठहरा सकते हैं।"

उन्होंने कहा,"हम सहमे हुए थे। हमने गेंद पर बहुत लंबा समय लिया, हमने छोटे पास पर खेलना शुरू किया। हमारा खेल एफए कप फाइनल जैसा कभी नहीं था। हमने आर्सेनल को मैच में वापस आने दिया,जिससे मैच हमारे लिए मुश्किल होता गया। हमने बहुत खराब खेल का प्रदर्शन किया।"

खिताबी मुकाबले में चेल्सी को गोल करने में ज्यादा समय नहीं लगा। मैच के पांचवें मिनट में ही क्रिस्चियन पुलिसिक ने गोल कर चेल्सी को बढ़त दिल दी। हालांकि, आर्सेनल को 28 वें मिनट में पेनल्टी मिला और पियरे-एमरिक ऑबमेयांग ने गोल करने में कोई गलती नहीं की।

ऑबामेयांग ने दूसरे हाफ में एक और गोल कर आर्सेनल 2-1 की बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही आर्सेनल ने रिकॉर्ड 14वीं बार एफए कप का खिताब अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही आर्सेनल यूरोपा लीग के अगले सीजन के लिए क्वालीफाई कर गया। (एजेंसी, हि.स.)

From around the web