Sunday, June 30, 2024

 सभी हाईवे और सड़कों से टोल टैक्स समाप्त किया जाए- भगत सिंह वर्मा

देवबंद (सहारनपुर)। भाकियू कार्यालय रविदास मार्ग पर आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन वर्मा व पश्चिम प्रदेश मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देश के सभी हाईवे और सड़कों से टोल टैक्स समाप्त किया जाए क्योंकि सभी वाहनों से भारी उत्पाद शुल्क रोड टैक्स और अन्य टैक्स केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार वाहन खरीदते समय ही आम जनता से वसूल लेती है। इसके बावजूद भी जगह-जगह टोल वसूलना आम नागरिक के अधिकारों का सीधा-सीधा हनन है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि वैसे भी 60 किलोमीटर से पहले किसी भी हाईवे और सड़क पर टोल टैक्स लगाना केंद्र सरकार के नियम के विरुद्ध है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि रोहाना टोल प्लाजा से पहले रोहना कला को जाने वाले रास्ते पर भी बैरिकेड लगा हुआ है जो नियम विरुद्ध है और सीधे-सीधे नियमों का उल्लंघन है।
रोहाना टोल प्लाजा से 40 किलोमीटर दूर स्टेट हाईवे- 59 पर कोलकी में फिर से टोल प्लाजा लगा दिया है और इसके 15 किलोमीटर दूर देहरादून वाले रास्ते पर चमारी खेड़ा में भी टोल प्लाजा लगा दिया गया है।सबसे अधिक टोल टैक्स रोहाना टोल प्लाजा और कोल की टोल प्लाजा में ₹170 एक तरफ का वसूला जा रहा है। जो नियम के एकदम विरुद्ध है। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि देवबंद नगर के सभी लोगों को रोहाना टोल प्लाजा पर टोल टैक्स समाप्त किया जाए और सभी पत्रकारों के वाहनों को टोल फ्री किया जाए क्योंकि पत्रकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के सम्मानित लोग हैं। भगत सिंह वर्मा ने कहा कि जल्द ही भारतीय किसान यूनियन वर्मा का एक प्रतिनिधिमंडल टोल टैक्स समाप्त करने को लेकर भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी से मिलेगा।बैठक की अध्यक्षता केसर आलम और संचालन भारतीय किसान यूनियन वर्मा के प्रदेश महामंत्री असीम मलिक ने किया।
बैठक को राष्ट्रीय सलाहकार हाफिज मुर्तजा त्यागी, प्रदेश उपाध्यक्ष पंडित नीरज कपिल, प्रदेश मंत्री ऋषिपाल गुर्जर, जिलाध्यक्ष सुशील धारकी, प्रदेश महामंत्री असीम मलिक, महानगर अध्यक्ष मोहम्मद जहीर तुर्की, जिला संगठन मंत्री सुरेंद्र सिंह एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष वसीम जहीरपुर, जिला मंत्री महबूब हसन, जिला मंत्री मुकर्रम प्रधान, तहसील उपाध्यक्ष अमीर आलम, मोहम्मद तमरेज, रविंद्र प्रधान, हरपाल सिंह, कालू सिंह, जोगेंद्र सिंह, डॉक्टर यशपाल त्यागी, हाजी बुद्धू हसन, हरेंद्र प्रधान, मनोज कुमार, बबलू, नरेश कुमार एडवोकेट, अजीत सिंह एडवोकेट, नरेंद्र शर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय