Saturday, June 29, 2024

नितिन गडकरी से मांगी 10 करोड़ की फिरौती, जेल में मारा गया छापा, मोबाइल हुए बरामद

बेलगावी (कर्नाटक)| केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को धमकी भरे फोन कॉल के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने कर्नाटक के हिंडलगा जेल में छापेमारी की है, पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक छापेमारी गुरुवार शाम को की गई। सूत्रों ने कहा कि हिंडलगा जेल से नागपुर शहर में गडकरी के कार्यालय में 21 मार्च को फोन किए गए थे। कार्यालय को धमकी और जबरन वसूली के तीन फोन आए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फोन करने वाले की पहचान हिंडलगा जेल के कैदी जयेश पुजारी के रूप में हुई है। उसने मंत्री से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। बदमाश ने कहा था कि भुगतान न करने पर गडकरी को परिणाम भुगतने होंगे। जनवरी के महीने में भी गडकरी के कार्यालय में कॉल किए गए थे।

महाराष्ट्र से आई टीम ने जेल में अवैध रूप से रखे जयेश पुजारी के मोबाइल को जब्त किया है। गडकरी के नागपुर स्थित कार्यालय और आवास पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जेल में दो सिम कार्ड और दो मोबाइल मिले हैं।

नागपुर पुलिस जल्द ही जांच के लिए जयेश पुजारी को हिरासत में लेगी। आरोपी जयेश पुजारी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। शुरूआत में उसे डकैती और हत्या के मामले में मौत की सजा दी गई थी। बाद में सजा को घटाकर आजीवन कारावास कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय