Saturday, May 18, 2024

कराची में इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन, 19 पीटीआई समर्थक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देशभर में प्रदर्शन हो रहा है। कराची में प्रदर्शन कर रहे 19 पीटीआई समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान की जिला एवं सत्र अदालत ने शनिवार को तोशाखाना मामले में इमरान खान को तीन साल जेल की सजा सुनाई है। उन्हें पांच साल की अवधि के लिए राजनीति से भी अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कराची पुलिस ने कहा कि पार्टी के पांच समर्थकों को कराची प्रेस क्लब के बाहर से गिरफ्तार किया गया। 11 समर्थकों को जिला मालिर से, पांच को शराफी गोथ से, छह को कायदाबाद से और तीन को उत्तरी नाजिमाबाद ब्लॉक-के से गिरफ्तार किया गया। पीटीआई ने कहा है कि पूरे देश ने सत्र अदालत के फैसले को खारिज कर दिया है। वकीलों सहित पीटीआई समर्थकों ने लाहौर में उनके जमान पार्क आवास के बाहर इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अपनी गिरफ्तारी और तीन साल की जेल की सजा और पांच साल के लिए राजनीति से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद इमरान खान का एक वीडियो संदेश सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी अपेक्षित थी। अपनी गिरफ्तारी से पहले रिकॉर्ड किए गए वीडियो में इमरान खान ने कहा कि जब उनका वीडियो संदेश सभी (पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों) तक पहुंच जाएगा, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय