Tuesday, June 25, 2024

नोएडा में अरबों के जीएसटी घोटाले में शामिल 25 हजारी अरबपति महिला तमिलनाडु से गिरफ्तार

नोएडा। थाना सेक्टर-20 पुलिस और सीआरटी टीम ने फर्जी जीएसटी फर्म्स का दुर्विनियोग कर अरबों रूपयों की आईटीसी का फ्रॉड के मामले में एक गैंग में शामिल 25 हजार रूपयों की इनामी एक अरबपति शातिर महिला को आज कोयम्बटूर तमिलनाडु से गिरफ्तार किया है। आईटीसी के फ्रॉड के मामले में अब तक नोएडा पुलिस कई अरबपति एवं करोड़पतियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार थाना सेक्टर-20 पुलिस सीआरटी टीम ने ने फर्जी जीएसटी फर्म्स का दुर्विनियोग कर अरबों रूपयों की आईटीसी का फ्रॉड करने वाली 25 हजार रुपए की इनामी अभियुक्ता सुगन्या प्रभु पुत्री आर सुब्रह्मण्यम निवासी कोयम्बटूर तमिलनाडु को उसके निवास स्थान से लोकल पुलिस की सहायता से गिरफ्तार किया गया है।

 

अभियुक्ता को तमिलनाडू से गिरफ्तार कर जनपद गौतमबुद्धनगर लाया गया है। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-20 लाकर आरोपी महिला के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि थाना सेक्टर-20 पुलिस ने वर्ष 2023 में 3 हजार से ज्यादा फर्जी कंपनियां खोलकर 16 हजार करोड़ से ज्यादा के जीएसटी घोटाला करने के मामले का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि अब तक इस मामले में 40 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साथ ही 33 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है।

 

उन्होंने बताया कि गैंग के लोग देश के विभिन्न जगहों पर रहने वाले लाखों लोगों के पैन कार्ड और आधार कार्ड का डाटा अवैध रूप से हासिल करके उसके आधार पर फर्जी कंपनी खोलते थे। इसके बाद जीएसटी नंबर लेकर फर्जी बिल बनाकर जीएसटी रिफंड प्राप्त कर सरकार को करोड़ों का चूना लगाते थे। जांच मे यह पता चला है कि जालसाज फर्जी कंपनियों को जीएसटी नंबर के साथ ऑनडिमांड बेच देते थे। इन कंपनियों के नाम पर पैसे जमा कर काले धन को सफेद किया जा रहा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय