Thursday, September 19, 2024

नोएडा में पुलिस ने ठगी की रकम को चंद घंटों में पीड़िता के खाते में कराया वापस, दूसरे से 2.50 लाख की हुई ठगी

नोएडा। पार्सल में ड्रग्स समेत अन्य आपत्तिजनक सामान होने का डर दिखाकर साइबर अपराधियों ने एक युवती से 1.70 लाख की ठगी कर ली। इस मामले में पीड़िता की मां द्वारा थाने में शिकायत करने के चंद घंटों बाद पुलिस ने उक्त धनराशि को फ्रीज कराते हुए आवेदक के खाते मे रकम वापस कराया दिया है। वहीं निवेश पर मुनाफा होने की बात कहकर साइबर अपराधियों ने एक व्यक्ति से दो लाख 50 हजार रुपये की ठगी कर ली है। पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना सेक्टर-20 पुलिस से की है।
पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-39 में एक महिला ने कल शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बेटी को गिरफ्तार करने की धमकी देकर लाखों रुपए का साइबर फ्रॉड हुआ है। उक्त सूचना पर थाना सेक्टर-39 पुलिस की साइबर सेल टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए उक्त धनराशि को फ्रीज कराते हुए आज महिला के उक्त खाते मे 1.70 लाख रूपये की धनराशि को वापस कराया गया। जिस पर आवेदिका द्वारा गौमबुद्धनगर पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए प्रशंसा की गई है।
वहीं दूसरी तरफ निवेश पर मुनाफा होने की बात कहकर साइबर अपराधियो ने एक व्यक्ति से दो लाख 50 हजार रुपये की ठगी कर ली है। पीड़ित ने मामले की शिकायत थाना सेक्टर-20 पुलिस से की है। थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक डीपी शुक्ला ने बताया कि सेक्टर-17 निवासी राजन गर्ग ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीते दिनों उनके पास स्वामी नाम के ब्रोकर का फोन आया। उसने निवेश पर मुनाफा कमाने के लिए राजन से अकाउंट खोलने के लिए कहा। उसकी बातों में आकर शिकायतकर्ता ने अकाउंट खोल लिया। शुरू में राजन ने बीस हजार रुपये का चेक दिया और इसके बाद दो लाख 30 हजार रुपये चेक डिपॉजिट किया।
जालसाजों ने इसके बाद मुनाफे के 13 हजार रुपये शिकायतकर्ता के खाते में ट्रांसफर किए। इसके बाद शिकायतकर्ता के पास फिर कॉल आई और बताया गया कि उसके अकाउंट में 24 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। यह रकम हवाला के माध्यम से देनी होगी। पैसे न देने पर शिकायतकर्ता से गाली-गलौज की जा रही है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय