Friday, September 20, 2024

राहुल गांधी की जाति पर अनुराग ठाकुर के बयान ने भाजपा की सोच देश के सामने रख दी – कांग्रेस

भोपाल। लोकसभा में भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को बिना नाम लिए बयान दिया कि जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है। इस बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर का बयान भाजपा की सोच को दर्शाता है। जीतू पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सोच नफरत और घृणा की नींव पर बनी हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वो वर्ग जो ओबीसी, एससी और एसटी की जातिगत जनगणना की बात करता है। वो देश के संसाधनों पर अपना हक मांगता है। गरीब और अति गरीब अगर जनगणना के आधार पर हिस्सेदारी मांगता है तो यह भाजपा को रास नहीं आता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यह मुद्दा उठा रहे हैं। वो जातिगत गणना कराने की बात कर रहे हैं। इसमें उनका और न ही कांग्रेस पार्टी का कोई व्यक्तिगत लाभ है।

 

 

राहुल गांधी चाहते हैं कि देश के संसाधनों का सही तरीके से बंटवारा हो। तो, क्या वो कोई गुनाह कर रहे हैं? कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आगे कहा कि अनुराग ठाकुर का बयान भाजपा की सोच को दर्शाता है। वो लोग जातिगत गणना के विरोधी हैं। मैं अनुराग ठाकुर को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने भाजपा की सोच को देश के सामने रख दिया। राहुल गांधी दृढ़ संकल्प के धनी व्यक्ति हैं। वो लगातार अपनी बात रखते रहेंगे। साथ ही जातिगत जनगणना का मुद्दा आगे भी उठाते रहेंगे। कांग्रेस पार्टी जातिगत गणना करवाकर रहेगी। बता दें कि बजट सत्र के दौरान मंगलवार को चर्चा हो रही थी।

 

 

इसी दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने जाति गणना के मुद्दे पर राहुल गांधी पर जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि इनको (राहुल गांधी) तो नेता प्रतिपक्ष का मतलब समझना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा था कि ओबीसी और जनगणना की बात बहुत की जाती है, जिसकी जाति का पता नहीं, वो गणना की बात करता है। इसके बाद कांग्रेस समेत विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय