Friday, September 20, 2024

वैश्य सभा के 30वें फ्री मेडिकल कैम्प का समापन, सेवा देने वालों को किया गया सम्मानित

मुजफ्फरनगर। वैश्य सभा जनपद मुजफ्फरनगर के द्वारा कांवड़ यात्रा के दौरान शिवभक्त कांवडिय़ों की सेवा के लिए लगाया गया चार दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा सेवा शिविर गुरूवार को विधिवत रूप से सम्पन्न हुआ।

इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि कांवड़ मेले के दौरान शिव भक्तों की सेवा का कार्य महापुण्य है। ऐसे में उनको दवाई और उपचार सेवा उपलब्ध कराना सबसे बेहतर है, क्योंकि उनके भोजन, चाय और नाश्ते तथा फलाहार के लिए तो अनेकानेक सेवा होती हैं, लेकिन इस यात्रा में उनको सबसे ज्यादा आवश्यकता दवाईयों की, उपचार की भी होती है। वैश्य सभा पिछले तीन दशकों से यह सेवा देकर समाज की ओर से सबसे बड़े पुण्य का कार्य कर रही है, जिसके लिए पूरा समाज ही साधुवाद का पात्र है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वैश्य सभा जनपद मुजफ्फरनगर के द्वारा सावन मास की कांवड़ यात्रा के दौरान प्रत्येक साल शिव चौक पर कांवडिय़ों की सेवा के लिए नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाता है। ऐसे में प्रतिदिन हजारों कांवडिय़ों को इस शिविर में चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों के द्वारा सेवा प्रदान करते हुए उपचार के साथ ही उनको नि:शुल्क दवाईयां भी उपलब्ध कराई जाती हैं।

चार दिन पूर्व वैश्य सभा जनपद मुजफ्फरनगर के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ व्यापारी नेता कृष्णगोपाल मित्तल की अगुवाई में शिव चौक पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया गया था। यहां पर कांवडिय़ों को हर प्रकार की दवाईयां उपलब्ध कराने के साथ ही चिकित्सा कर्मियों ने उपचार सुविधा भी प्रदान की। यहां पर प्रतिदिन वैश्य सभा के पदाधिकारियों और समाज के गणमान्य लोगों ने पहुंचकर अपनी सेवा दी और धर्म लाभ कमाया। गुरूवार को इस चार दिवसीय शिविर का विराम देते हुए समापन समारोह आयोजित किया गया।

इसमें मुख्य अतिथि के रूप में रूप में नगर पालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व विधायक अशोक कंसल, पूर्व चेयरमैन अंजू अग्रवाल,ममता अग्रवाल, भारतीय प्रेस परिषद् के सदस्य अंकुर दुआ, भाजपा नेता पूर्व सभासद विकल्प जैन, सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, महिका गुप्ता मौजूद रहे।

वैश्य सभा की ओर से अतिथियों को स्मृति चिन्ह और पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही शिविर में सफाई व्यवस्था में सहयोग करने पर पालिका के सफाई नायक विशाल कुमार और उनकी टीम, चिकित्सा दल के सदस्यों, भारत स्काउट एवं गाइड के बच्चों को भी प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान मुख्य रूप से वैश्य सभा के अध्यक्ष कृष्णगोपाल मित्तल, जनार्धन स्वरूप गर्ग, अजय कुमार सिंघल, योगेश भगत, राकेश कंसल, शोभित गुप्ता, रजत गोयल, सौरभ मित्तल,  रेणू गर्ग, दिनेश बंसल, एसपी मित्तल, सुनील तायल, संजय कुमार गुप्ता, सुरेश गोयल, विपिनि गुप्ता, शिवकुमार सिंघल, संजीव गोयल, रामपाल सिंह, इंजी. अशोक अग्रवाल, शलभ गुप्ता, डा. रजत जिन्दल मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय