Friday, September 20, 2024

अमेठी में जंगली जानवर के हमले में 12 लाेग घायल, वन विभाग की टीमें रेस्क्यू में जुटी

अमेठी। जिले में लगातार जंगली जानवर के हमले का खतरा बना हुआ है। जंगली जानवर के हमले से ग्रामीण डरे और सहमे हुए हैं। जिले भर में अभी तक जंगली जानवर 24 से अधिक लोगों को काटकर जख्मी कर चुका है। बुधवार की सुबह पांच से 5:30 बजे के बीच मुंशीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कोरारी लक्षनशाह, पांडेय का पुरवा और तुलसीपुर गांव के 12 से अधिक लोगों को अपना निशाना बनाया। इस दाैरान हमलावर जानवर ने सभी काे काट कर घायल कर दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रामीण राम सुमेर बताते हैं कि सुबह करीब 5:30 बजे नहर की पटरी पर शौच के लिए जा रहा था तभी जंगली जानवर में अचानक हमला कर दिया। वह जंगली जानवर पहले आसपास कहीं पर दिखाई नहीं पड़ा लेकिन जब मैं पहुंचा तो अचानक छलांग लगाकर उसने मेरे ऊपर हमला कर दिया, जिससे मैं गिर पड़ा। जब तक मैंने उसको पकड़ने की कोशिश की तब तक उसने मेरे सिर और हाथ में काट लिया। किसी तरह से मैंने जान बचाई और इस बीच वह भाग खड़ा हुआ। 16 वर्षीय खुशबू बताती है कि उस जंगली जानवर का रंग चितकबरा था और कुत्ते की ऊंचाई का था। उसने खुशबू के हाथों और पैरों में काट कर घायल कर दिया। यही नहीं इस जंगली जानवर ने तीन गांव में लगभग 10 से 12 लोगों को काटकर घायल कर दिया है। इस तरह के हमले के बाद ग्रामीण डरे सहमे हुए हैं।

 

ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान के माध्यम से पुलिस प्रशासन सहित वन विभाग को पहुंचाई है। वन दरोगा ब्रिशकेतु श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना पर वन विभाग अमेठी और वन विभाग गौरीगंज दोनों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। ग्रामीणों से पूछताछ कर वन विभाग की टीम द्वारा जंगली जानवरों से निपटने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय