Friday, October 4, 2024

बिजनौर में कुट्टू का आटा खाकर 150 सौ से अधिक लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

बिजनौर। जनपद के शहर चांदपुर व आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में कूट्टू का आट्टा खाने से लगभग 150 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये। सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। गम्भीर रोगियों को जिला अस्पताल भेजा गया। रोगियों का हाल लेने के लिए डीएम, एसडीएम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ये पूरा मामला चांदपुर व स्याऊ गांव से जुड़ा हुआ है। नवरात्रि व्रत के चलते लोगों ने यहां की दुकानों से कुट्टू का आट्टा खरीदा था। आटे की पकौड़ी, पूरी बनाकर व्रती भक्तों ने खाया। खाने के लगभग ढाई घटें बाद सभी उल्टी, पेट दर्द की शिकायत होने पर अस्पताल पहुंचने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्याऊ निवासी दीपांशु ने बताया कि खाना खाने के कुछ घण्टे बाद तबियत बिगड़ी उनके परिवार के पांच लोग अस्पताल में भर्ती है। अखिलेश अपने परिजनों की देखरेख में लगे है उनका भी ऐसा ही कहना है। कूट्टू का आट्टा खाने से लगभग 150 से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये। घटना की जानकारी होने पर देर रात्रि जिलाधिकारी, सीएमओ, एसडीएम ने अस्पताल में भर्ती रोगियों के बारे में जानकारी ली। डाक्टरों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि सौ सवा सौ रोगियों की संख्या है, जिन्हें उचित इलाज दिया जा रहा है। इस मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कार्यावाही की जायेगी।

एक दिन पहले ही खाद्य विभाग ने चांदपुर में कुछ दुकानदारों के यहाँ खाने के सामान के सैम्पल भरे थे। विभाग का कहना कि भरे गये सैम्पल की जांच रिपोर्ट अगर निगेटिव आई तो दोषी दुकानदारों पर ही कार्यवाही तय है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय