Thursday, October 17, 2024

शहर में सौ से अधिक मोडिफाइड बुलेट पर पुलिस ने कशा शिकंजा

धमतरी। बुलेट का सायलेंसर मोडिफाइड कराकर शहर व आसपास क्षेत्रों में ध्वनि प्रदूषण करने वाले वाहन चालकों पर शिकंजा कसने इन दिनों ट्रैफिक पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है।

पिछले तीन दिनों के भीतर पुलिस 102 बुलेट की चेकिंग की। इसमें से छह बुलेट का सायलेंसर मोडिफाइड मिला, जिसे मैकेनिक बुलाकर ट्रैफिक पुलिस ने मौके पर ही निकालकर कार्रवाई की। इस कार्रवाई से चालकों में हड़कंप मच गया है। ट्रैफिक पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यातायात डीएसपी मणिशंकर चन्द्रा के नेतृत्व में इन दिनों यातायात पुलिस अधिकारी व जवान ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रण करने पर्यावरण संरक्षण में सहभागिता के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पिछले तीन दिनों में 102 बुलेट वाहन के चालकों को शहर के सिहावा चौक, घड़ी चौक, रत्नाबांधा चौक, अंबेडकर चौक, लक्ष्मी निवास, रूद्री चौक में चेकिंग पाईंट लगाकर चेक किया गया। इसमें से छह बुलेट अमानक मोडिफाइड सायलेंसर लगाकर बुलेट वाहन चलाते मिला।

इसका मौके पर से ही मोडिफाइड सायलेंसर निकालकर जब्ती की कार्रवाई की गई। साथ ही वाहन चालकों को हिदायत दी गई है कि दोबारा मोडिफाईड सायलेंसर लगाकर वाहन न चलाए अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। वहीं वाहन में हूटर लगाकर चल रहे वाहन को रोककर हूटर को मौके पर निकालकर जब्त किया गया । यातायात नियम के विरूद्ध हूटर लगाने के लिए 1300 रुपये का जुर्माना लगाया गया। साथ ही ब्लैक फिल्म लगाकर चल रहे वाहनों का भी मौके पर ही ब्लैक फिल्म को निकालकर वाहन चालक के विरूद्ध 2000 रुपये जुर्माना लगाकर कार्रवाई की गई है। यातायात नियम के विरूद्ध कार्य करने वाले वाहन चालकों पर निरंतर कार्रवाई की जाएगी।

इस कार्रवाई में उनि खेमराज साहू, सउनि चन्द्रशेखर देवांगन, सुरेश नेताम, रामकृष्ण साहू, प्रआर जितेन्द्र कृदत्त आर. मोह जुनैद खान, चालक आरक्षक संतोष ठाकुर, संदीप यादव, जीवन साहू, प्रमोद साहू का विशेष सहयोग रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय