फिरोजाबाद: बारिश में पुराना मकान गिरने से बालक की मौत, सिपाही सहित आठ घायल

 
ुहकत

फिरोजाबाद । जिले में भारी बारिश के चलते गुरुवार को शिकोहाबाद में एक पुराना मकान गिर गया। हादसे में एक बालक की मौत हो गई, जबकि सिपाही सहित आठ लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों का जिलाधिकारी, एसएसपी ने अस्पताल पहुंचकर हाल जाना। मुख्यमंत्री ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है।

शिकोहाबाद नगर के मौहल्ला बंशी नगर में गुरुवार को सुनील का पुराना मकान धराशायी हो गया। जिसके मलबे में परिवार के लोग दब गए। हादसा के बाद चीख पुकार मच गई। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हादसे में सुनील के पुत्र शिवम (6) की मौत हो गई जबकि सात लोग घायल हो गए। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस मलबे में दबे घायलों को निकाल रही थी तभी दीवार का दूसरा बचा हिस्सा गिरने से सिपाही अजय भी घायल हो गये। पुलिस ने तत्काल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

हादसे की जानकारी के बाद जिलाधिकारी रवि रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने शिकोहाबाद के संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना है। जिलाधिकारी ने बताया कि मकान गिरने से एक बच्चे की मौत हुई है जबकि सात लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस व प्रशासन की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।

इन घायलों का चल रहा इलाज

मकान में दबकर घायल होने वाले लोगों में रीना (25) पत्नी सुनील कुमार, रोहित (20) पुत्र रामदीन, पुष्पा देवी (62) पत्नी रामदीन, पूनम (25) पत्नी गिरीश बाबू, राजन (4) पुत्र गिरीश बाबू, पलक डेढ़ साल पुत्री गिरीश बाबू, देव (7) पुत्र गिरीश बाबू निवासी वंशी नगर व सिपाही अजय निवसी आगरा हैं। सभी का शिकोहाबाद के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मुख्यमंत्री ने किया दुख व्यक्त

शिकोहाबाद के वंशी नगर में हुए इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक की आत्मा की शांति के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए है।

From around the web