वित्त मंत्री आज बजट पूर्व बैठक में उद्योग जगत से करेंगी मुलाकात

 
ी

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने आगामी वित्त वर्ष 2022-24 के बजट बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने आज से बजट पूर्व बैठक शुरू कर दी है।

वित्त मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री के साथ बजट-पूर्व बैठक सोमवार सुबह 10.30 बजे शुरू हो गई। यह 11ः45 बजे खत्म होगी। दूसरी बैठक दोपहर 12ः00 शुरू होगी। यह 01.15 बजे तक होगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इन दोनों बैठकों में उद्योग, बुनियादी ढांचे और जलवायु परिवर्तन क्षेत्र के हितधारकों से ही मिलेंगी। दोनों बैठकें वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

इस बैठक में स्टेक होल्डर्स वित्त वर्ष 2023-24 के बजट के लिए अपने सुझाव देंगे। वित्त मंत्रालय ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। वित्त मंत्री बजट पूर्व बैठक के क्रम में 22 नवंबर को कृषि एवं कृषि प्रसंस्करण उद्योग के लोगों, वित्तीय क्षेत्र एवं पूंजी बाजार के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। 24 नवंबर को सेवा क्षेत्र और व्यापार संस्थाओं के प्रतिनिधियों, स्वास्थ्य, शिक्षा, जल एवं साफ-सफाई समेत सामाजिक क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ बैठक करेंगी। इसके अलावा वित्त मंत्री व्यापार संघों के प्रतिनिधियों और अर्थशास्त्रियों के साथ 28 नवंबर को बजट पूर्व बैठक करेंगी।

From around the web