जेट एयरवेज फिर उड़ान भरने को तैयार, कंपनी ने परिचालन नियुक्तियां शुरू की

 
c

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज फिर उड़ान भरने को तैयार है। जेट एयरलाइंस ने इसके लिए शुक्रवार को परिचालन नियुक्तियों की शुरुआत भी कर दी है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने केबिन-क्रू के पूर्व सदस्यों को एयरलाइन में लौटने को भी कहा है।

जेट एयरवेज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संजीव कपूर ने ट्वीट कर कहा कि हमारी परिचालन नियुक्तियां शुरू हो गई हैं, जिसमें हमने जेट एयरलाइन के पूर्व कर्मियों को वापस काम पर बुलाया है। उन्होंने आगे लिखा है कि आने वाले दिनों में पायलट और इंजीनियरों की नियुक्तियां भी शुरू करेंगे। फिलहाल एयरलाइन ने सिर्फ महिला-क्रू सदस्यों को ही वापस बुलाया है।

दरअसल जेट एयरलाइन का वाणिज्यिक हवाई परिचालन वित्त वर्ष 2022-23 के जुलाई-सितंबर (दूसरी) तिमाही में फिर से शुरू हो सकता है। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 20 मई, 2022 को जेट को वाणिज्यिक हवाई परिचालन बहाल करने की इजाजत दे दी थी।

उल्लेखनीय है कि कभी निजी क्षेत्र में अपना वर्चस्व रखने वाली जेट एयरवेज ने पिछले महीने 6 मई को 3 साल बाद फिर से आसमान में उड़ान भरा था। हालांकि, जेट एयरलाइन की यह उड़ान सिर्फ टेस्टिंग का हिस्सा थी।

दरअसल अप्रैल 2019 में जेट एयरवेज ने अपनी आखिरी उड़ान मुंबई के लिए भरी थी। इस एयरलाइन कंपनी ने वित्तीय संकट की वजह से अपनी उड़ान सेवाएं बंद कर दी थी।

From around the web