आप विधायक अमानतुल्ला खान एम्स से हुए डिस्चार्ज, आज कोर्ट में पेशी

 
Y
नई दिल्ली| आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को मंगलवार देर रात अस्पताल से छुट्टी मिल गई। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्र ने आईएएनएस से पुष्टि की, "विधायक खान को रात करीब 12.30 बजे एम्स से छुट्टी दे दी गई। वह अभी भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में हैं।"
खान को मंगलवार को सीने में दर्द के बाद राष्ट्रीय राजधानी के एम्स में भर्ती कराया गया था।
आप विधायक को 16 सितंबर को दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया गया था।
खान ने 20 सितंबर को सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद एसीबी के अधिकारी उन्हें इकोकार्डियोग्राम के लिए दिल्ली के बीएच राव अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें एम्स रेफर कर दिया गया, क्योंकि डॉक्टरों ने ईसीजी में कुछ बदलाव देखे।
खान की गिरफ्तारी से पहले, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने विधायक को तलब किया था, जबकि उसने उससे जुड़े चार स्थानों पर समानांतर रूप से छापे मारे थे और कई जगहों पर आपत्तिजनक सामग्री मिली थी।
जैसा कि प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है, विधायक खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए और भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ भर्ती किया। दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने स्पष्ट रूप से एक बयान दिया था और ऐसी अवैध भर्ती के खिलाफ एक ज्ञापन जारी किया था।
इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में, अमानतुल्ला खान ने भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का कथित रूप से दुरुपयोग किया है, जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है।"
चार स्थानों पर एसीबी की छापेमारी के दौरान 24 लाख रुपये नकद बरामद किए गए और दो अवैध और बिना लाइसेंस के हथियार, कारतूस और गोला-बारूद भी जब्त किया गया।
सूत्र के मुताबिक शाम चार बजे आप विधायक को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

From around the web