कर्नाटक में गुस्साएं ग्रामीणों ने फाड़े भाजपा विधायक के कपड़े, दस गिरफ्तार

 
व
चिक्कमगलूर (कर्नाटक)। कर्नाटक के चिक्कमगलूर जिले में हाथी के हमले में एक महिला की मौत होने के मामले में गुस्साएं लोगों ने मुदिगेरे विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक एम.पी. कुमारस्वामी के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किया। इसके बाद सोमवार को पुलिस ने दस ग्रामीणों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारियां मुदुगेरे तालुक के हल्लेमाने कुंदुरु गांव से की गईं, जहां रविवार को यह घटना हुई थी।

सूत्रों के अनुसार, हाथी के हमले में मृत महिला का शव लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे थे। देर शाम भाजपा विधायक कुमारस्वामी ने घटनास्थल का दौरा किया।

ग्रामीणों ने भाजपा विधायक पर हाथियों के खतरे के संबंध में कार्रवाई नहीं करने और देरी से पहुंचने पर रोष जताया, हालांकि वे सुबह से ही विरोध कर रहे थे। उन्होंने विधायक को आपत्तिजनक शब्द कहे, उनके कपड़े फाड़े और उन्हें पीटना शुरू कर दिया।

बाद में उनका पीछा कर पथराव भी किया। इस दौरान विधायक को पुलिस ने बचाया और उनके वाहन तक पहुंचाया। ग्रामीणों ने वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

विधायक कुमारस्वामी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

हाथी के हमले में मृतक महिला शोभा का अंतिम संस्कार किया जाना अभी बाकी है। पुलिस की कार्रवाई से गांव में और भी अस्थिर स्थिति पैदा हो सकती है। मामले की आगे की जांच जारी है।
 

From around the web