भाजपा ने जारी की 16 राज्यसभा प्रत्याशियों की सूची, लक्ष्मीकांत वाजपेयी और सुरेंद्र नागर समेत यूपी से 6 को मिला टिकट

 
म


नई दिल्ली। भाजपा संस्थापक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने से भाजपा से जुड़े मेरठ के पूर्व विधायक और राज्य के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को भाजपा ने यूपी से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने आज राज्यसभा के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी, जिसमें यूपी से छह नामों पर सहमति के बाद उनकी घोषणा कर दी गई।

भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा घोषित राज्यसभा उम्मीदवारों में मेरठ के डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी का नाम भी हैं। डा. वाजपेयी के अतिरिक्त उप्र से नोएडा निवासी पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर, श्रीमती दर्शना सिंह, बाबूराम निषाद, श्रीमती संगीता यादव और डा. राधामोहन अग्रवाल के नाम शामिल हैं। बता दें कि मेरठ के डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी पिछले काफी समय से भाजपा की मुख्यधारा से अलग पड़े हुए थे। आखिरकार राज्यसभा भेजकर भाजपा ने 2017 से चल रहा वनवास तोड़ दिया। इसके अलावा पूर्व में बसपा के टिकट पर गौतमबुद्धनगर नोएडा से सांसद रह चुके सुरेन्द्र नागर को भी भाजपा ने राज्यसभा भेज दिया है। इसके अलावा गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके डा. राधामोहन अग्रवाल को भी भाजपा ने राज्यसभा भेज दिया है। गोरखपुर में विधानसभा चुनाव में राधामोहन अग्रवाल का टिकट काटकर उनकी जगह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लडे थे और पहली बार विधानसभा पहुंचे, उस समय राधामोहन अग्रवाल के नाराज होने की बात भी सामने आई थी, लेकिन बाद में सब-कुछ सामान्य हो गया था।
इसके अतिरिक्त भाजपा ने मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व जग्गेश कुमार को प्रत्याशी बनाया है। इसी प्रकार महाराष्ट्र से केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल व डा. अनिल सुखदेव राव बोंडे, राजस्थान से घनश्याम तिवारी, उत्तराखंड से श्रीमती कल्पना सैनी, बिहार से सतीश चन्द दुबे व शम्भूशरण पटेल तथा हरियाणा से कृष्णलाल पंवार को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है।

 

 

From around the web