विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा बुन्देलखण्ड : योगी आदित्यनाथ

 
ी

झांसी।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के बाद बोलते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड माफियाओं से मुक्त हुआ है। आज बुन्देलखण्ड विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा है।

उन्होंने कहा कि बुन्देखण्ड कभी अराजकता व प्राकृतिक संसाधनों पर लूट के लिए जाना जाता था। प्राकृतिक संसाधनों से युक्त होने के बावजूद बुन्देलखण्ड की खराब तस्वीर देश के सामने पेश की जाती थी। मुख्यमंत्री ने झांसी की 328 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास के बाद प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुन्देलखण्ड जल के लिए तरसता था। भारत सरकार के जल जीवन मिशन योजना के माध्यम से हम बुन्देलखण्ड के हर गांव व हर घर में जल पहुंचाने के नजदीक पहुंच गये हैं। शुद्ध पेयजल की आपूर्ति से बीमारियों से भी निजात मिलेगी। बहन-बेटियों को जल लेने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। बुन्देलखण्ड में डिफेंस कारिडोर बन रहा है। बुन्देलखण्ड की तस्वीर बदलती जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड माफियाओं से मुक्त हुआ है। वर्ष 2017 से पहले माफिया गरीबों व व्यापारियों के लिए संकट बने हुए थे। माफिया गरीबों की संपत्ति पर कब्जा कर लेते थे व्यापारियों की संपत्ति हड़प लेते थे।

किसी माफिया ने अगर किसी गरीब या सरकारी जमीन को कब्जा किया होगा अगर अब तक खाली नहीं हुआ है तो वह खाली कराई जायेगी। पहले माफिया व अपराधी पुलिस पर हावी थे। वह पुलिस को परेशान करते थे आज वही पुलिस माफियाओं पर काल बन कर टूट रही है।

From around the web