4 मंजिला इमारत की बेसमेंट में लगी आग, 5 लोग घायल 52 को बचाया गया

 
7गग7ह

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बढ़ती गर्मी के साथ आग लगने की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं। ताजा मामला रविवार व सोमवार की दरमियानी रात का है, जिसमें द्वारका स्थित मेन मटियाला रोड पर एक इमारत की बेसमेंट पार्किंग में आग लग गई।

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान पांच लोग मामूली रूप से घायल हो गये, जबकि 52 लोगों को दमकलकर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हालांकि, आग में 11 वाहन जलकर खाक हो गए।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रविवार देर रात 1.30 बजे सूचना मिली कि द्वारका की एक इमारत की पार्किंग स्थल में आग लग गई है। सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। आग सबसे पहले पार्किंग स्थल में रखे इलेक्ट्रिक मीटर बोर्ड में लगी, जिससे वहां मौजूद मोटरसाइकिल समेत 11 वाहन जल गए।

गर्ग ने बताया कि घटना में मामूली रूप से जले पांच लोगों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के अनुसार, आग से उठे धुएं के कारण इमारत में रहने वाले सभी 52 लोगों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों मुंडका इलाके में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि बीते शुक्रवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल एवं मक्कड़ मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल में आग लगने की दो घटनाएं सामने आईं थी।

हाल-फिलहाल की आग की घटनाएं

13 मई:--दिल्ली के मुंडका इलाके में एक इमारत में भीषण आग लग गई,जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई।

14 मई: नरेला इलाके में प्लास्टिक का दाना बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लगी। दमकल की 22 गाडि़यों को मौके पर भेजा गया ।कोई हताहत नहीं।

17 मई:-- दिल्ली के अशोक विहार के जीटी करनाल रोड स्थित अटलांटिस बैंक्वेट हॉल में आग लग गई।

19 मई:-- दिल्ली के बवाना इलाके में एक थिनर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। 17 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

19 मई:-- दिल्ली के न्यू मुस्तफाबाद इलाके में एक फैक्टरी में धमाके के बाद भीषण आग लगी। एक की मौत, छह गंभीर रूप से घायल।

From around the web