ममता आज से 4 दिवसीय दिल्ली दौरे पर, पीएम मोदी समेत विपक्षी नेताओं से कर सकती हैं मुलाकात

 
wedfs
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार से 4 दिवसीय दिल्ली दौरे पर रहेंगी। इस दौरान ममता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। वो ईडी की कार्यवाही और केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं। 7 अगस्त को होने वाली नीति आयोग की बैठक में भी ममता बनर्जी हिस्सा लेंगी। पश्चिम बंगाल में इस समय स्कूल सेवा आयोग मामले में ईडी की कार्यवाही चल रही है। इसी बीच वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर आने वाली हैं। सूत्रों के मुताबिक ममता विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं। हालांकि उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से होगी या नहीं, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन हाल ही में पश्चिम बंगाल समेत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ भी ईडी की कार्यवाही चल रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए ममता बनर्जी कई प्रमुख विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं।

ममता बनर्जी गुरुवार दोपहर बाद दिल्ली पहुंचेंगी। यहां गुरुवार शाम को वो टीएमसी सांसदों से मुलाकात करेंगी, जो लगातार संसद में केंद्र सरकार की नीतियों और महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को ममता बनर्जी अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगी।

सूत्रों की माने तो ममता बनर्जी अपने इस दौरे पर संसद के केंद्रीय कक्ष जाने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर अपने राज्य के विभिन्न मुद्दों को प्रधानमंत्री के सामने रख सकती हैं। इसके अलावा वो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मिल सकती हैं। ममता बनर्जी का दिल्ली आने का प्राथमिक उद्देश्य 7 अगस्त को होने वाली नीति आयोग की बैठक है, जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले हैं, हालांकि इस तरह की कई बैठकों से ममता बनर्जी पहले अनुपस्थित रही हैं।

From around the web