दिल्ली के नरेला में प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग, 25 दमकल की गाड़ियों मौके पर, कोई हताहत नहीं 

 
सदरव

नई दिल्ली। राजधानी में आग लगने का सिलसिला रुक नहीं रहा है। शनिवार देर रात को नरेला औद्योगिक क्षेत्र के एक प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल अधिकारियों का कहना है कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

दमकल अधिकारी ने बताया कि रात 9.10 बजे दमकल विभाग को नरेला औद्योगिक क्षेत्र के एच ब्लॉक में आग लगने की जानकारी मिली। आसपास के स्टेशनों से तुरंत दमकल की 12 गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। आग फैक्टरी की दो मंजिल में फैल चुकी थी और फैक्टरी से आग की लपटें निकल रही थी। दमकल कर्मियों ने सबसे पहले फैक्टरी की बिजली की सप्लाई को कटवाया और फिर आग को बुझाने में जुट गए, लेकिन आग की भयावहता को देखते हुए 13 और गाड़ियों को बुला लिया गया।

शुरुआती जांच में पता चला है कि आग भूतल से शुरू हुई। प्लास्टिक का सामान होने की वजह से आग तेजी से फैली और दो मंजिल को अपने चपेट में ले लिया।

दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के दौरान फैक्टरी में एक-दो लोग ही मौजूद थे, जो आग लगते ही बाहर निकल गए। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।

गौरतलब है कि यह घटना शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग्निकांड के बाद हुई है, जहां सीसीटीवी कैमरा, राउटर आदि बनाने वाली कंपनी के कार्यालय औऱ गोदाम में लगी आग में कम से कम 27 लोग मारे गए औऱ कुछ लोग लापता हैं।

From around the web