मनी लॉन्ड्रिंग मामला : सत्येंद्र जैन को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

 
yy
नई दिल्लीमनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। जैन को मंगलवार दोपहर करीब दो बजे राष्ट्रीय राजधानी के राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जाएगा। केंद्रीय जांच एजेंसी कुछ दस्तावेजों और बयानों के साथ उनका सामना करने के लिए उनकी कस्टडी रिमांड की मांग कर सकती है।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता को ईडी ने सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया था।

ईडी ने इस साल अप्रैल में जैन के रिश्तेदारों की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

सूत्र ने बताया, स्वाति जैन, सुशीला जैन और जैन के रिश्तेदार इंदु जैन के स्वामित्व वाली विभिन्न फर्मों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की गईं। अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड, पर्यास इंफोसोल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड जेजे आइडियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड वे कंपनियां थीं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

ईडी ने जैन और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 109- धारा 13 (2) और 13 (1) (ई) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी।

ईडी अधिकारी ने कहा, पीएमएलए की धारा 5 के तहत आरोपियों और उनकी कंपनियों की जमीन के रूप में 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क की गई।

From around the web