मूसेवाला हत्याकांड: गैंगस्टर बिश्नोई ने मिद्दुखेड़ा हत्याकांड का बदला लेने की खाई थी कसम

 
7iii
नई दिल्ली विख्यात पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मारने के लिए गैंगस्टर एक साल से अधिक समय से रेकी कर रहे थे और वे अपनी योजना को अंजाम देने के लिए मौके की तलाश में थे। सूत्रों ने  यह जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार, बदमाश युवा अकाली दल (वाईएडी) के नेता विक्रमजीत सिंह मिद्दुखेड़ा की मौत का बदला लेना चाहते थे।

पहले मूसेवाला की हत्या को अंजाम देना संभव नहीं था, क्योंकि वह भारी सुरक्षा घेरे में था। लेकिन जैसे ही उनकी सुरक्षा में कटौती की गई, मूसेवाला को रविवार को एके-47 का इस्तेमाल कर एक दर्जन हथियारबंद हमलावरों ने गोली मार दी।

विक्की मिद्दुखेड़ा के नाम से मशहूर वाईएडी नेता 33 वर्षीय मिद्दुखेड़ा की 7 अगस्त, 2021 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह खूंखार गैंगस्टर और गोल्डी बरार के सहयोगी लॉरेंस बिश्नोई का कॉलेज मित्र था।

उसकी हत्या के बाद बिश्नोई की ओर से मिद्दुखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए एक फेसबुक पोस्ट लिखी गई थी। बिश्नोई ने लिखा था कि मिद्दुखेड़ा उसका दोस्त था, साथी नहीं।

बिश्नोई ने फेसबुक पर लिखा था, मिद्दुखेड़ा ने हमारी दोस्ती की दुनिया में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है। उसकी जगह कभी नहीं भरी जा सकती। वह हमारी आपराधिक गतिविधियों से जुड़ा नहीं था। किसी ने भी केवल उसके अच्छे कामों के बारे में ही सुना होगा। उसे मारने वालों ने बहुत गलत किया है। मैं अभी नहीं बोलूंगा, मेरा एक्शन ही बोलेगा। मिद्दुखेड़ा के कातिल, जरा ठहरो और देखना, तुम भी मारे जाओगे।

बिश्नोई कथित तौर पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब पुलिस में दर्ज पांच दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। उसने एक बार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी।

From around the web