अमरावती हत्याकांड में एनआईए ने 2 और आरोपितों को किया गिरफ्तार

 
wqearsdtfygh
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के अमरावती जिले में उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों की पहचान अब्दुल अरबाज और मौलवी मुशफिक अहमद के रूप में हुई है।

ये दोनों गिरफ्तार आरोपी व्यक्तियों इरफान शेख, शोएब खान, मुदस्सिर अहमद, आतिफ राशिद, यूसुफ खान, अब्दुल तौफीक और शाहरुख पठान और वांछित आरोपी शमीम अहमद और फिरोज अहमद के सहयोगी थे। मामले में अब तक कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

कोल्हे (54) की 21 जून को तब हत्या कर दी गई थी, जब उन्होंने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था।

एनआईए ने अपनी प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि लोगों के एक समूह ने शर्मा का समर्थन करने वाले लोगों को संदेश भेजने की साजिश रची थी।

एनआईए ने कहा, "उन्होंने धर्म के आधार पर दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए भारत में लोगों के एक वर्ग के बीच आतंक फैलाने की साजिश रची। कोल्हे की हत्या समाज के एक वर्ग को आतंकित करने की साजिश के तहत की गई।"

आतंकवाद निरोधी एजेंसी ने यह भी कहा कि इस मामले में आरोपी के अंतरराष्ट्रीय संबंध हो सकते हैं।

एनआईए ने पहले महाराष्ट्र में 13 स्थानों पर तलाशी ली थी, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण, और चाकू बरामद हुए थे।

कोल्हे हत्या का मामला शुरू में 22 जून को सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। हालांकि, 2 जुलाई को एनआईए ने जांच अपने हाथ में ले ली।

 

From around the web