राजा भैया के पिता किए गए हाउस अरेस्ट

 
WEFRGDG

प्रतापगढ़। कुंडा विधानसभा रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने शुक्रवार को हाउस अरेस्ट कर लिया है। वह मोहर्रम को लेकर लगाए गए मस्जिदनुमा गेट को हटवाने की मांग कर रहे थे। इस बीच राजा उदय प्रताप के समर्थन में शुक्रवार को व्यापारियों ने बाजार बंद किया। सोशल मीडिया पर इसको लेकर पोस्ट वायरल हो रहे हैं।

गौरतलब है कि उदय प्रताप सिंह कुंडा तहसील परिसर में तकरीबन 48 घंटे तक धरने पर बैठे रहे थे। उनकी मांग थी कि प्रशासन इस मस्जिदनुमा गेट को हटवाए और जब तक गेट नहीं हटवाया जाएगा तब तक यह धरना ऐसे ही जारी रहेगा। उनके इस ऐलान के बाद से ही प्रशासनिक अमले में खलबली देखी गई थी। लगातार प्रशासन की ओर से उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा था। हालांकि वह अपनी जिद से पीछे हटने को तैयार नहीं थे। इसी बीच स्थानीय प्रशासन ने भदरी रियासत के राजा उदय प्रताप सिंह के महल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती कर दी है।

स्थानीय प्रशासन की अनदेखी के चलते ही राजा उदय प्रताप सिंह तहसील परिसर में एसडीएम कोर्ट और सीओ कार्यालय के सामने अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे थे। उन्होंने मांग की जब तक शेखपुर में मोहर्रम का गेट नहीं हटाया जाएगा, तब तक वह धरने पर ही बैठे रहेंगे। इसी बीच शुक्रवार की सुबह जब कुछ देर के लिए पूजा करने भदरी किला गए तो प्रशासन ने उन्हें किले में ही रोकने के लिए रणनीति तैयार कर उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया। वहीं, इस बीच 05 अगस्त को कुंडा बंद के आह्वान के बाद प्रशासन के भी हाथ पैर फूले हुए हैं। हालांकि इसकी जिम्मेदारी किसी के भी द्वारा नहीं ली गई है। कई जगहों पर व्यापारियों की तरफ से ही बंद रखने की बात लिखी गई है। इसी के साथ तहसील में चल रहे धरने को समर्थन देने की भी अपील की गई है।

From around the web