लोकसभा में हंगामा जारी, सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

 
wefsrgg
नई दिल्ली। महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने की विपक्षी दलों की मांग को मान लेने के बावजूद सोमवार को सदन में हंगामा जारी रहा। हंगामे के कारण प्रश्नकाल सुचारू ढंग से नहीं चल पाया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। सोमवार को सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सबसे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और इसके बाद जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्षी दलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। लोकसभा अध्यक्ष लगातार इन सांसदों को अपनी बात रखने का पूरा मौका देते हुए अपनी-अपनी सीट पर जाने और सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील करते रहे लेकिन विपक्षी दलों का हंगामा जारी रहा।
इस बीच सरकार की तरफ से बोलने के लिए खड़े हुए संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि इनकी (विपक्षी दलों) डिमांड पर ही महंगाई पर चर्चा कराने की मांग मानी गई है लेकिन इसके बावजूद ये फिर भी हंगामा कर रहे हैं। मेघवाल ने कहा कि सही बात तो यह है कि विपक्षी दल सदन में महंगाई पर चर्चा कराना ही नहीं चाहते हैं।

दरअसल, सोमवार को लोक सभा की कार्यसूची में महंगाई के मसले पर नियम-193 के तहत चर्चा भी शामिल हैं। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और शिवसेना सांसद विनायक राउत की ओर से महंगाई के मुद्दे पर नियम-193 के तहत चर्चा कराने को लेकर नोटिस दिया गया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

 

From around the web