शिवसेना के बागी शिंदे ने 41 विधायकों के समर्थन का दावा किया, बीजेपी नेता ने बताया 44 हो गयी संख्या !

 
न
गुवाहाटी | महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के लिए राजनीतिक संकट गुरुवार को और गहरा गया, जब एकनाथ शिंदे ने वीडियो और तस्वीरें जारी करते हुए दावा किया कि उनके पास 41 विधायकों का समर्थन है। हालांकि, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि गुरुवार को गुवाहाटी में कुछ और विधायकों के पहुंचने के साथ रैडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़कर 44 हो गई। जिनमें निर्दलीय व अन्य शामिल हैं।

बागी विधायकों ने 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए वीडियो और तस्वीरें जारी कीं, जिससे महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के लिए एक संभावित खतरा पैदा हो गया।

असंतुष्ट विधायकों द्वारा जारी किए गए वीडियो और तस्वीरों के मुताबिक शिंदे होटल में विधायकों के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं।

पूरे सफेद पोशाक में, शिंदे को उनके साथी विधायकों से घिरा देखा जा सकता है। शिंदे के  पास महाराष्ट्र में शहरी विकास और लोक निर्माण विभाग है।

जैसा कि वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में असम पुलिस कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी ने रिसॉर्ट को घेर लिया है, किसी भी पत्रकार को होटल के 200 मीटर के दायरे में आने की अनुमति नहीं है।

राज्य के भाजपा नेता और होटल कर्मचारी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं कि अंदर क्या चल रहा है।

शिवसेना के बागी विधायकों के करीबी सूत्र ने बताया कि दो से तीन और असंतुष्ट विधायक गुरुवार को गुवाहाटी होटल पहुंचे।

एक अन्य घटनाक्रम में, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने गुरुवार को रैडिसन ब्लू का दौरा किया।

हालांकि, संगमा, जो नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष हैं, जो एनडीए का एक घटक है, ने स्पष्ट किया कि वह होटल में दोपहर का भोजन करने गए थे क्योंकि यह गुवाहाटी से शिलांग के रास्ते में स्थित है।
 

From around the web