चोर-सिपाही खेलने में चली गोली, बच्चे की मौत, लोडेड पिस्टल का साथी ने दबा दिया था ट्रिगर, बीजेपी नेता और बेटे के खिलाफ FIR दर्ज

 
fgvbnbnv

उत्तर प्रदेश। कौशांबी में भाजपा नेता के घर में गोली लगने से 11 साल के एक बच्चे की मौत हो गई। पड़ोसी का बेटा भाजपा नेता के बेटे के साथ चोर सिपाही खेल रहा था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान भाजपा नेता के बेटे से पिता की लोडेड पिस्टल से गोली चल गई। गोली उसके दोस्त के सीने में लगी। उसकी जान चली गई। घटना शनिवार शाम हुई, रविवार को बच्चे का संस्कार कर दिया गया। बच्चे के पिता का कहना है कि ऐसे कोई घर में लोडेड पिस्टल रखता है क्या? मेरे बेटे की हत्या हुई है। पिता ने पुलिस को भाजपा नेता के खिलाफ तहरीर भी दी है।

दरअसल, करारी कस्बे के अशोक नगर मोहल्ले में रहने वाले रामेश्वर प्रसाद पेशे से आभूषण कारोबारी हैं। उनका बेटा अनंत सोनी (11) पड़ोसी संजय जायसवाल (जिला मंत्री, भाजपा) के घर गया था। अनंत और वेदांत एक साथ चोर सिपाही का खेल-खेल रहे थे। आरोप है कि तभी वेदांत से गलती से ट्रिगर दब गया, गोली चल गई।रामेश्वर प्रसाद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया, “शनिवार की शाम करीब 6 बजे अनंत सोनी भीम जायसवाल के यहां खेलने के लिए बता कर गया। करीब 6 बजकर 10 मिनट पर उन्हें पता चला कि उनका बेटा संजय जायसवाल के घर की दूसरी मंजिल के कमरे में घायल पड़ा है। जब वह वहां पहुंचे तो कमरे में रश्मि जायसवाल पत्नी मनोज जायसवाल, वेदांत पुत्र संजय जायसवाल, देबू पुत्र मनोज जायसवाल पहले से मौजूद थे। जब हम बेटे को लेकर अस्पताल पहुंचे तो उसकी मौत हो चुकी थी।”
रामेश्वर प्रसाद ने कहा है, “ मेरे बेटे को संजय जायसवाल की लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली लगी है। यह हत्या की साजिश है। ऐसे कोई घर में लोडेड पिस्टल रखता है क्या? रामेश्वर प्रसाद ने पुलिस से मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।भाजपा नेता से मामला जुड़ा होने के चलते पुलिस ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है। जिला अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि शनिवार शाम को साढ़े सात बजे बच्चे को लाया गया था। उसके सीने में गोली लगी थी। यह गन शॉट इंजरी थी। परिजन जब उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे तो बच्चे की मौत हो चुकी थी।पुलिस सूत्रों ने बताया कि कमरे में जो रिवॉल्वर मिली है। उसका लाइसेंस संजय जायसवाल के नाम पर है। बताया जा रहा है कि खेलने के दौरान ही बच्चों के हाथ रिवॉल्वर लग गई। ट्रिगर दबने से गोली चल गई, जो सीधे अनंत के सीने में जाकर लगी।मृतक बच्चे के पिता रामेश्वरम रोते हुए कहते हैं, "शादी के 3 साल बाद बड़ी दुआओं के बाद अनंत को ईश्वर ने झोली में डाला था। आज ऐसे चला जाएगा,पता नहीं था।" वह आगे कहते हैं कि घर में बच्चों को खेलने के लिए रिवॉल्वर कौन देता है? इंस्पेक्टर करारी सुभाष यादव ने बताया, पीड़ित परिवार से तहरीर मिली है। तहरीर के क्रम में केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जल्द से जल्द अनंत सोनी हत्या कांड से रहस्य का पर्दा उठाया जाएगा। अनंत सोनी हत्या कांड में भाजपा के जिला मंत्री संजय जायसवाल, रश्मि जायसवाल पत्नी मनोज जायसवाल, वेद पुत्र संजय जायसवाल, देबू पुत्र मनोज जायसवाल के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज किया है।

From around the web