सीबीआई की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं, पूरा मामला फर्जी: केजरीवाल

 
त
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर पहले आरोप पत्र में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है, आरोप पत्र में दिल्ली आबकारी नीति मामले में सात आरोपी व्यक्तियों का नाम है। पूरे मामले को 'फर्जी' करार देते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की जा रही है, सीबीआई को अपनी जांच में उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया- सीबीआई चार्जशीट में मनीष का नाम नहीं है। पूरा केस फर्र्जी है, रेड में कुछ नहीं मिला। 800 अफसरों को 4 महीने तक अपनी जांच में कुछ नहीं मिला। मनीष ने शिक्षा क्रांति से देश के करोड़ों गरीब बच्चों को अच्छे भविष्य की उम्मीद दी। मुझे दुख है ऐसे शख्स को झूठे केस में फंसाकर बदनाम करने की साजिश रची गई।

सीबीआई की चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रू, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मूथा गौतम और दो लोक सेवकों आबकारी विभाग में तत्कालीन उपायुक्त कुलदीप सिंह और आबकारी विभाग में तत्कालीन सहायक आयुक्त नरेंद्र सिंह का नाम है।

राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष दायर चार्जशीट में उल्लेख किया गया है कि अन्य लोक सेवकों और अन्य लोगों की संभावित संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है। सीबीआई ने कहा कि बाद में एक पूरक आरोप पत्र भी दायर किया जा सकता है।

From around the web