सुप्रीम कोर्ट ने संपादक रजनीश आहूजा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाई

 
uyiuo

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक निजी न्यूज चैनल के संपादक रजनीश आहूजा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगा दी है। कोर्ट ने रजनीश आहूजा के खिलाफ जयपुर में दर्ज एफआईआर की जांच जारी रखने का आदेश दिया है जबकि उसी मसले पर रायपुर में दर्ज एफआईआर की कार्रवाई पर रोक लगा दी है।

कोर्ट ने रजनीश आहूजा के मामले को उसी चैनल के एंकर रोहित रंजन के मामले के साथ टैग कर दिया है। सुनवाई के दौरान रजनीश आहूजा की ओर से पेश वकील सिद्धार्थ दवे ने कहा कि चैनल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जिस बयान को गलत तरीके से चलाया था उस पर माफी मांग ली थी। रजनीश आहूजा के खिलाफ 2 जुलाई को जयपुर में जबकि 3 जुलाई को रायपुर में एफआईआर दर्ज की गई थी।

इस मामले में रोहित रंजन की गिरफ्तारी के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस रोहित रंजन के गाजियाबाद स्थित घर पहुंची लेकिन उसे नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में नोएडा पुलिस ने रोहित को छोड़ दिया। सुप्रीम कोर्ट ने 8 जुलाई को एंकर रोहित रंजन की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाई थी। कोर्ट ने इस मामले में छत्तीसगढ़ सरकार को नोटिस जारी किया था। इसके बाद रोहित रंजन ने छत्तीसगढ़ पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

From around the web