बसपा सरकार जैसी बात मौजूदा भाजपा सरकार में नहीं : मायावती

 
ू
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपनी सरकार के कार्यकाल में गरीब के कल्याण और प्रदेश की सर्वाधिक प्रगति का दावा करते हुये कहा कि मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के शासनकाल में लोगों को वैसी प्रगति नहीं दिखती है।

सुश्री मायावती ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि उनकी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में पूरा प्रदेश युवाओं को रोजगार,गरीबों को पक्के घर और प्रदेश का विकास का गवाह बना था मगर भाजपा की सरकार में वैसी प्रगति नहीं दिखती है। पूंजीनिवेश के प्रयास जरूरी हैं मगर यह सिर्फ भूमि अधिग्रहण और चुनावी स्वार्थ तक सीमित नहीं होने चाहिये।

उन्होने ट्वीट किया “ यूपी में बीएसपी सरकार में लोगों को रोजगार तथा बुनियादी सुविधाओं से युक्त नए पक्के मकान व भूमि आदि भी फ्री में लाखों परिवारों को आवंटित करके यहाँ गरीबों का जीवन धन्य होते हुए सभी ने देखा, किन्तु पहले सपा व अब भाजपा सरकार में भी वैसी खास प्रगति क्यों नहीं।”

बसपा सुप्रीमो ने कहा “ यूपी में देशी व विदेशी पूंजीनिवेश के लिए सरकार का अनवरत प्रयास जरूरी, किन्तु यह केवल खेती भूमि के अधिग्रहण तथा राजनीतिक एवं चुनावी स्वार्थ तक ही सीमित नहीं होना चाहिए। यूपी जैसे अति-गरीबों के पिछड़े प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में वैसी ही तेज प्रगति भी लोगों को दिखनी चाहिए।”

उन्होने कहा “ यूपी की समग्र प्रगति, विकास व लोगों की रोजी-रोटी के साथ ही उनकी सुरक्षा व आत्म-सम्मान के लिए बीएसपी की हुकूमत मे जो कुछ खास काम किया वह अपने बलबूते पर किया गया। यमुना के साथ गंगा एक्सप्रेसवे व जेवर एयरपोर्ट भी तब बन जाता अगर केन्द्र की कांग्रेस सरकार ने थोड़ा सहयोग किया होता।”

From around the web