सांसद मनोज तिवारी एवं वाहन मालिक को ट्रैफिक पुलिस ने भेजा 41 हजार का चालान

 
qerr

नई दिल्ली। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत सभी राज्यों में 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर घर पर ‘तिरंगा’ फहराया जाएगा। इससे पहले बुधवार को सभी सांसदों ने दिल्ली में तिरंगा बाइक रैली निकाली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लाल किले से विजय चौक तक ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी भाग लिया।

इस बीच भाजपा सांसद मनोज तिवारी को रैली में बिना हेलमेट बाइक चलाना भारी पड़ गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मनोज तिवारी और वाहन मालिक का 41 हजार रुपये का चालान काट दिया। पुलिस मुख्यालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, इस पूरे चालान की रकम में से मनोज तिवारी को 21 हजार और वाहन मालिक 20 हजार रुपये भुगतने होंगे।

ट्रैफिक के डीसीपी चन्द्र कुमार ने बताया कि चालान केवल हेलमेट न पहने के कारण नहीं कटा है बल्कि जिस बाइक पर सांसद सवार थे उस पर न हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट थी और न ही उसका प्रदूषण सर्टिफिकेट अपडेट था। इन्ही कमियों के कारण चालन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान किए जाने के बाद मनोज तिवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर माफी मांगते हुए लिखा था कि, हेलमेट न पहनने के लिए बहुत-बहुत माफी मांगता हूं। आप सब से निवेदन है कि बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन न चलाएं। सूत्रों की माने तो यह चालान उन्हें कोर्ट में भरने होंगे।

From around the web