जुल्म और अत्याचार के खिलाफ हम सत्याग्रह जारी रखेंगे : विकास श्रीवास्तव

 
gt

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने भाजपा की मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा ‘‘तुम जुल्म और अत्याचार जारी रखो, हम सत्याग्रह जारी रखेंगे’’।

कांग्रेस ने कहा कि हालांकि दिल्ली की सड़कों पर उमड़े कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन का प्रमुख मुद्दा अपने नेता राहुल गांधी को असंवैधानिक तरीके से ईडी दफ्तर बुलाये जाने के साथ साथ , भारतीय सेना भर्ती की नई क्रूर नीति ‘‘ अग्निपथ योजना ’’ का भी विरोध था,जिसका आज समूचे देश भर के युवाओं द्वारा भारी विरोध हो रहा है।

विकास श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा की सोच हमेशा विघटन और नफरत की रही है। जब किसानों के ऊपर तीन काले कृषि कानून थोपने की बात आई तो अपने हक हकूक और न्याय के लिए उस कानून का विरोध करने वाले मेहनती किसानों को भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार आंदोलनजीवी,आतंकवादी ,खालिस्तानी बता रही थी । आज ‘‘वन रैंक वन पेंशन ’’ की बात करके युवाओं का वोट हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार आज ‘‘अग्निपथ’’ जैसी तुग़लकी योजना युवाओं पर थोप कर ‘‘ नो रैंक ,नो पेंशन’’ स्किम ला रही। सरकार वर्षों से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को टेंशन दे रही है और विरोध करने पर युवाओं को आतंकवादी करार रही।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी सरकार ने देश भर के कांग्रेसजनों के स्वाभिमान सम्मान को जो चोट पहुंचाया है। उससे हमारे कार्यकर्ताओं में अपने पार्टीगत स्वाभिमान की लड़ाई को लेकर विशेष ऊर्जा का माहौल व्याप्त है। राजस्थान ,उदयपुर चिन्तन शिविर से प्रारंभ किया गया मा.राहुल गांधी जी का महत्वाकांक्षी लक्ष्य ‘‘ भारत जोड़ो अभियान’’ को इस दमनकारी घटना के बाद विशेष बल प्राप्त हुआ है । जिसका प्रमाण यह है कि अपने नेता राहुल गांधी के समर्थन में और अग्निपथ सेना भर्ती योजना विरोध को लेकर आयोजित सत्याग्रह में प्रदेश के समस्त जिला शहर अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की विशेष उपस्थिति मौजूद रही है।

From around the web