देश ने 70 साल में जो बनाया उसे 8 साल में किया खत्म : राहुल गांधी

 
w2eqrtghfh
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी आज महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी जीएसटी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है, प्रदर्शन करने से पहले कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, "लोकतंत्र की जो मौत हो रही है क्या लगता है आपको, क्या महसूस हो रहा है? इस देश ने जो 70 साल में बनाया उसे 8 साल में खत्म कर दिया, देश में लोकतंत्र नहीं, 4 लोगों की डिकटेटरशिप चल रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम महंगाई का मुद्दा उठाना चाहते हैं, चर्चा करना चाहते, लेकिन हमें हिरासत में लिया जा रहा है और सदन में भी चर्चा नहीं करने दे रहे हैं।"

पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता दो तरफा प्रदर्शन करेंगे जिसमें पहला तय कार्यक्रम के तहत सभी सांसद राष्ट्रपति भवन की ओर कूच करेंगे, इससे पहले संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे। कांग्रेस नेताओं के अनुसार, हम राष्ट्रपति से मुलाकात कर हालातों को बताएंगे।

दूसरी तरफ से कांग्रेस के बाकी महासचिव, प्रभारी और कार्यकर्ताओं का एक जत्था प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने निकलेगा, प्रदर्शन में राहुल-प्रियंका भी शामिल होंगे। हालांकी कांग्रेस के प्रदर्शन के मद्देनजर इलाके में धारा 144 लागू है, इसलिए दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि जनता से जुड़े इन मुद्दों के लिए वो कार्यक्रम जरूर करेगी।

इसके अलावा कांग्रेस ने राज्यों में राजभवन घेराव का कार्यक्रम का भी ऐलान किया है, तो वहीं जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में भी वे प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पत्र लिख कर जानकारी दी है की जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती है, अगर 144 धारा का उल्लंघन हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

From around the web