राज्यसभा में उठाएंगे संजय राऊत की गिरफ्तारी का मुद्दा: अनिल देसाई

 
rgdb

मुंबई। शिवसेना नेता तथा राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने कहा कि संजय राऊत का मुद्दा राज्यसभा में रखने के लिए उन्होंने पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि संजय राऊत की गिरफ्तारी शिवसेना की आवाज दबाने के लिए की गई है।

अनिल देसाई ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि संजय राऊत के प्रयास से राज्य में महाविकास आघाड़ी लोकहित के लिए बेहतर काम कर रही थी। संजय राऊत सरकार के संदर्भ में खुलकर अपना विचार व्यक्त कर रहे थे। उनकी आवाज दबाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने उनपर कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि इससे पहले संजय राऊत ईडी के समक्ष पेश होकर अपनी बात रखी थी। लेकिन उन्हें झूठे मामलों के आधार पर गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई के विरुद्ध शिवसेना सडक़ से संसद तथा कोर्ट में लड़ाई लड़ेगी।

राज्यसभा सदस्य तथा शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि इस समय संसद का सत्र चल रहा है, इसलिए हर सांसद का कार्यक्रम तय रहता है। ईडी को इसका ध्यान रखना चाहिए। इसका जवाब ईडी को देना होगा कि वह क्या कर रही है। उन्होंने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा की मांग की है।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को मीडिया को बताया था कि ईडी की कार्रवाई लज्जाहीन तरीके से उन्हें शिवसेना से अलग करने के लिए की जा रही है। शिवसेना को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन शिवसेना इस तरह हमला कई बार झेल चुकी है। शिवसैनिक इस लड़ाई का भी सामना करने के लिए तैयार हैं।

From around the web