इमरान की सियालकोट रैली पर चला बुलडोजर, पुलिस ने मंच तोड़ किया लाठी चार्ज

 
म

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उन्हें हटाकर प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ के बीच घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को सियालकोट में इमरान खान की प्रस्तावित रैली से पहले पुलिस ने रैली पर बुलडोजर चला दिया। पुलिस ने मंच तोड़ दिया और जमकर लाठी चार्ज किया। इमरान खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से हर हाल में सियालकोट पहुंचने को कहा है। इससे संघर्ष के आसार बन रहे हैं।

शनिवार को सियालकोट में होने वाली इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इस्लाम (पीटीआई) की रैली के पूर्व पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज व आंसू गैस छोड़कर उन्हें खदेड़ दिया। पीटीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। इमरान की पार्टी के नेता उस्मान डार समेत कई को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने रैली के लिए बनाए गए मंच आदि को भी तोड़ दिया। रैली पर बुलडोजर चला गया, जिससे पीटीआई के कई कार्यकर्ता घायल भी हो गए हैं।

उधर, इमरान खान ने शहबाज शरीफ पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा है कि सरकार में शीर्ष पदों पर अपराधियों को बैठाने से अच्छा होता कि पाकिस्तान पर परमाणु बम गिरा देते। इमरान खान ने पाकिस्तानी जनता से आह्वान किया कि वह संघीय राजधानी की ओर ऐतिहासिक मार्च के लिए तैयार रहें। जब जनता सड़कों पर उतरेगी तो कई विकल्प खुलेंगे। इमरान ने कहा कि अमेरिका ने उनकी सरकार गिराने के लिए विपक्षी नेताओं के साथ साजिश रची।

From around the web