इंडियाना के अमेरिकी प्रतिनिधि की कार हादसे में मौत

 
fghgh
वाशिगंटन। इंडियाना की एक अमेरिकी प्रतिनिधि जैकी वालोस्र्की और उनके दो सहयोगियों की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई, जब वे जिस वाहन में सवार थे, वह एक दूसरे से टकरा गया। यह जानकारी इंडियाना के शेरिफ कार्यालय की रिपोर्ट से सामने आई। बयान में कहा गया है कि बुधवार को हुई दुर्घटना की अभी भी जांच की जा रही है।

शेरिफ के बयान के अनुसार, उत्तर की ओर जाने वाली जिस कार से टक्कर हुई, उसके चालक की भी मौत हो गई।

58 वर्षीय वालोस्र्की, डॉन यंग, अलास्का और जिम हेगडोर्न, मिनेसोटा के प्रतिनिधियों के बाद इस साल मरने वाले हाउस रिपब्लिकन सम्मेलन की तीसरे सदस्य हैं।

हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने वॉलोस्र्की के निधन को चिह्न्ति करने के लिए कैपिटल में आधे कर्मचारियों पर झंडे को आधा झुका देने का आदेश दिया है।

रिपब्लिकन व्हिप स्टीव स्कैलिस ने वालोस्र्की को इंडियाना के लोगों के लिए चैंपियन कहा। उन्हें उनकी दयालुता, दृढ़ता और दूसरों की मदद करने की प्रतिबद्धता के लिए याद किया जाएगा।

हाउस माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी ने ट्विटर पर एक बयान में भारी मन से वालोस्र्की की मृत्यु की घोषणा की। इंडियाना के मूल निवासी परिवहन सचिव पीट बटिगिएग ने ट्विटर पर कहा कि वह वालोस्र्की की मौत के बारे में जानकर 'स्तब्ध और दुखी' थे।

बटिगिएग ने कहा, "हालांकि हम राजनीतिक रूप से बहुत अलग-अलग जगहों से आए थे, लेकिन वह हमेशा एक साथ काम करने के लिए तैयार थीं, जहां आम जमीन थी, हमेशा सभ्य और सीधी, और वह अपने काम और अपने घटकों के बारे में गहराई से परवाह करती थीं।"

वालोस्र्की ने 2012 से कांग्रेस में काम किया था, जब उन्होंने इंडियाना के दूसरे कांग्रेसनल जिले में पहली बार चुनाव जीता था।

117वीं कांग्रेस में उन्होंने एथिक्स कमेटी के रैंकिंग सदस्य के साथ-साथ तरीके और साधन समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया था।

 

From around the web