न्यूयॉर्क के बफेलो में अंधाधुंध गोलीबारी, 10 लोगों की मौत

 
म

न्यूयार्क। अमेरिका में न्यूयॉर्क के बफेलो शहर के सुपर मार्केट में एक व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इस गोलीबारी में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह सभी अश्वेत हैं। पुलिस के अनुसार बॉडी आर्मर पहने एक व्यक्ति ने दोपहर 2ः30 बजे सुपर मार्केट में वारदात को अंजाम दिया। वह इसका लाइव-स्ट्रीम कर रहा था। बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने सभी 10 लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इसको घरेलू आतंकवाद करार दिया है। पुलिस अधिकारियों ने भी इस वारदात को नस्लवाद प्रेरित हिंसक घटना बताया है।

एफबीआई एजेंट स्टीफन बेलोंगिया इसकी जांच कर रहे हैं। स्टीफन के मुताबिक ने हमले की जांच हेट क्राइम और नस्लवाद प्रेरित हिंसक घटना के तौर पर की जाएगी। बफेलो के मेयर ब्रायन ब्राउन ने कहा है कि यह हमला हमारे समुदाय के लिए कष्टकारी है।

न्यूयार्क डेमोक्रेट और हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के अध्यक्ष अमेरिकी प्रतिनिधि जेरी नाडलर ने कहा कि यह हमला एक हिंसक श्वेत वर्चस्ववादी का काम प्रतीत होता है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, हमें बिना देर किए घरेलू आतंकवाद निरोधक कानून पारित करना चाहिए।

व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया कि हम उन सभी नागरिकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं जिनकी जान इस गोलीबारी में गई है या जो लोग घायल हुए हैं। बयान में उन लोगों का भी जिक्र किया गया है जिन्होंने साहस का परिचय दिया।

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा है कि किसी भी तरह का घरेलू आतंकवाद चाहे वो राष्ट्रवाद के नाम पर किया गया हो या फिर किसी दूसरे नाम पर, वो गलत है। इसके खिलाफ हर किसी को खड़ा होने की जरूरत है।

From around the web