पार्टी में जाने से पहले
 

-तरन्नुम
 
अस

ज़िन्दगी की इस भाग दौड़ में जहां लाइफ इतनी तेज़ रफ्तार से चल रही है, ऐसे में एक ही जैसे जीवन के साथ बोरियत होने लगती है। मनोरंजन के नाम पर बाहर घूमने के अलावा और कोई चारा नहीं होता। पार्टियों में जाना हर किसी को अच्छा लगता है लेकिन अगर आप प्रयास करें तो उस शाम को एक यादगार शाम बना सकती हैं।

सबसे पहले तो यह तय कर लें कि पार्टी में क्या पहनना है। कपड़ों का चुनाव पार्टी में आ रहे लोगों के अनुसार करें। घरेलू फंक्शन में आप जऱी वाले सूट पहन सकती हैं और अगर बाहर जा रही हैं तो केवल साड़ी ही पहनें क्योंकि यह फॉरमल वेशभूषा है।

अगर पार्टी ऑफिशियल है तो ध्यान रखें कि कपड़े ज़्यादा भड़कीले न हों। शालीन वस्त्रों को ही धारण करें।

मेकअप और ज्वैलरी का खास ख्याल रखें। गले और कानों में हल्की ज्वैलरी ही पहनें। मेकअप ज्यादा डार्क न करें क्योंकि ज्यादा डार्क मेकअप करने के बाद आपका ध्यान इसी में लगा रहेगा कि कहीं चेहरे से मेकअप उतर तो नहीं गया।

पार्टी में जाते ही जोर-जोर से बोलना व हंसना न शुरू कर दें। शिष्टाचार के साथ आहिस्ते से सबसे मिलें और बात करें।

एक बात का हमेशा ध्यान रखें कि ज्यादा न बोलें। ज्यादा बोलने वाले लोग प्राय: नापसंद किये जाते हैं। सामने वाले की भी उतनी ही सुनें जितना आप अपनी कह रहे हैं। आते ही अपना व अपने कपड़ों का गुणगान न शुरू कर दें। शायद सामने वाले को आपसे भी ज्यादा दिया हो ऊपरवाले ने। अपने आप को ऐसा प्रस्तुत करें कि आपके जाने के बाद लोग आपकी तारीफ करें न कि बुराई।

From around the web