सेना प्रमुख ने पूर्वी कमान मुख्यालय में सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा

 
सेना प्रमुख ने पूर्वी कमान मुख्यालय में सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा
कोलकाता। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रविवार को कोलकाता में सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय का दौरा कर सुरक्षा एवं परिचालन संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। मई में सेना प्रमुख बनने के बाद पहली बार यहां के दौरे पर आए जनरल पांडे ने फोर्ट विलियम स्थित कमान मुख्यालय में उच्चस्तरीय बैठक की।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने सेना प्रमुख को मौजूदा सुरक्षा स्थिति एवं तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक के बाद सेना प्रमुख ने अधिकारियों एवं जवानों के साथ भी बातचीत की और इसी जज्बे व समर्पण के साथ काम करते रहने को प्रेरित किया। इससे पहले यहां पहुंचने पर लेफ्टिनेंट जनरल कलिता व अन्य अधिकारियों ने सेना प्रमुख का गर्मजोशी से स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि जनरल पांडे ने एक मई को सेना प्रमुख की जिम्मेदारी संभाली थी। इससे पहले उन्होंने जून 2021 से फरवरी 2022 तक पूर्वी कमान के प्रमुख की जिम्मेदारी भी संभाली थी, जिसका मुख्यालय कोलकाता में है। पूर्वी कमान पर सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश सेक्टरों में चीन के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की रक्षा का दायित्व है।

From around the web