बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर, एक गिरफ्तार

 
5
नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की सीमा से घुसपैठ की दो बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। जम्मू के साथ लगती भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से दो अलग-अलग घटनाओं में बीएसएफ ने एक घुसपैठिए को मार गिराया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया। दोनों घुसपैठिए भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।

बीएसएफ ने बताया कि पहली घटना मंगलवार तड़के जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई, जहां पाकिस्तान से आ रहे एक घुसपैठिए को मार गिराया गया। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने देखा कि एक व्यक्ति फेंसिंग की ओर आक्रामक तरीके से आ रहा है, जवानों ने उसे रुकने के लिए कहा, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। इस पर सैनिकों ने गोलीबारी की, जिससे उसकी मौत हो गई।

वहीं दूसरी घटना तड़के जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में हुई। बीएसएफ ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने के बाद फेंसिंग के करीब पहुंचते ही बीएसएफ जवानों ने एक पाक घुसपैठिए को पकड़ लिया। छानबीन में घुसपैठिए के कब्जे से अभी तक कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है।

एक अधिकारी के मुताबिक सुबह से पूरे इलाके की तलाशी ली जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पकड़ा गया घुसपैठिया अपने साथ कोई आपत्तिजनक सामान तो नहीं लाया था। वहीं दूसरी तरफ घुसपैठ को देखते हुए सभी सीमाओं पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।
 

From around the web