दलाई लामा को मिलेगा ऐलिस और क्लिफोर्ड स्पेंडलोव पुरस्कार

 
दलाई लामा को मिलेगा ऐलिस और क्लिफोर्ड स्पेंडलोव पुरस्कार
धर्मशाला। संयुक्त राष्ट्र बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा को सामाजिक न्याय, कूटनीति और सहिष्णुता में अहम योगदान के लिए ऐलिस और क्लिफोर्ड स्पेंडलोव पुरस्कार से सम्मानित करेगा। दलाई लामा इस सम्मान को पाने वाले विश्व की 15वीं हस्ती होंगे। दलाईलामा को 26 सितंबर को यह सम्मान दिया जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र ने इस वर्ष की थीम नस्लवाद समाप्त करें, शांति बनाएं के रूप में घोषित किया है। मानवीय मूल्यों के प्रति उनकी निरंतर प्रतिबद्धता के कारण स्पेंडलोव पुरस्कार चयन समिति ने दलाईलामा को पुरस्कार के 15वें प्राप्तकर्ता के रूप में चुना गया है। उन्हें उनके मित्र एवं पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर के साथ प्रतिष्ठित स्पेंडलोव पुरस्कार विजेताओं के रूप में शामिल किया गया है।

स्पेंडलोव पुरस्कार चयन समिति की अध्यक्षता स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज, ह्यूमैनिटीज एंड आर्ट्स के डीन जेफरी गिलगर, स्पेंडलोव परिवार के प्रतिनिधि के रूप में शेरी स्पेंडलोव, एक संकाय सदस्य के रूप में हैटन और सामुदायिक प्रतिनिधियों के रूप में ली एंडरसन और चार्ली बेनेट द्वारा की जाती है। छात्रों, शिक्षकों और यूसी मर्सिड के आसपास के समुदाय के लिए एक सक्रिय रोल मॉडल के रूप में सेवा करने के लिए हर साल एक व्यक्ति या एक प्रेरणादायक व्यक्ति को स्पेंडलोव पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

From around the web